बुधवार, 17 अक्तूबर 2012

ये कुछ शब्द


* ये कुछ शब्द
छंद में बंध गए
हाइकु बना |

* निषिद्ध करो
नारी पर नर का
हाथ उठाना |

* कहो तो करूँ
अपनी बातों पर
पुनर्विचार !

* कहो , न कहो
मैं करता रहूँगा
पुनर्विचार |

* आते रहेंगे
टहलने घूमने
जाते रहेंगे |

* चला जब भी
बुरा जो देखन मैं
खुद से मिला |

* करता गया
काम बढ़ता गया
करता गया |

* प्रेम करना
प्रदर्शन कदापि
नहीं करना |

* छोडो , जाने दो
घर का मामला है
घर में रखो |

* उसने कहा
और तू मान गया ?
तेरी गलती |

* कुछ भी करो
वह प्रार्थना होगी
कुछ तो करो |

* मेरे बप्पा थे
मुझे समझाते थे
अब नहीं हैं |

* भाई चारे में
कितना झुका जाए ?
एक दो इंच |

* आधा जीवन
बीतता प्रार्थना में
मनुष्य आधा |

* निरर्थक हैं
कथित विचारक
हिंदुस्तान के |

* बात करेंगे
मूर्खता की , बैठेंगे
काफी हॉउस !

* एक दो नहीं
सारे के सारे हैं
मूर्खाधिराज |

* सारी की सारी
मूर्खता की बातें हैं
क्या उत्तर दें ?

* गुड नाईट  
बोलिए , तो मैं चलूँ
बिस्तर ओर |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें