गुरुवार, 29 सितंबर 2011

Said so -

* Humanism is a religion which is variously defined by human beings. #

* I support equality with a difference [ not ordinarily] .
मैं समानता का समर्थन एक अंतर के साथ कर्ता हूँ [साधारणता से नहीं ] । #

* मैं सोचता हूँ कह दूं कि मैं मरने के बाद भी कुछ अपने साथ लेकर जाऊँगा। वह होगी मेरी सभ्यता , मेरा शिष्टाचार । #

* आत्मा वह है जो आदमी के जिंदा रहने तक उसके शरीर में रहती है । मरने पर वह शरीर से निकल जाती है । वह अशांति रहती है । तभी तो उसकी शान्ति के लिए दुवाएँ की जाती हैं ! #

* हे हमारे दलित भाई , तुम दलित ही बने रहो । दलित बने रहोगे तो हम भी सवर्ण बने रहेंगे तुम्हारी तुलना में । तुम्हारे उलट , तुम्हारे प्रतिपक्ष में । तुम सामान्य साधारण मनुष्य , या अवर्ण -सवर्ण कुछ नहीं बनोगे तो हम सवर्ण कैसे बने रह पायेंगें ? इसलिए हे दलित भाई , तुम दलित बने रहो । इसमें तुम्हारी भलाई हो या नहीं , हमारी तो है ! #

* सुना है आप जाति छोड़ने जा रहे हैं । बड़ी अच्छी बात है । लेकिन ज़रा रुक जाइए । लड़के -लड़कियों की शादी हो जाने दीजिये ! #
########

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें